TYPO3 GmbH की कार्यसूची

हम एक अति-शक्तिशाली CMS बनाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और हमारी मेहनत की आग से फैली चमक को देखने में हमको बहुत ख़ुशी होती है।

इसका मतलब यह है कि हम अपनी तरह सबको को TYPO3 से संक्रमित करना चाहते हैं, जिससे वह भी TYPO3 में उतनी ही दिलचस्पी लें, जितनी कि हम व हमारे एडिटर, डेवलपर या मैनेजर लेते हैं।

हर साल हम TYPO3 समुदाय कई कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से शामिल होते हैं। सम्मेलन, बारकैम्प, यूजर ग्रुप्स - आप इसे कोई भी नाम दें, हम वहां हाज़िर होंगे। हम व्याख्यान देते है, वर्कशॉप कराते हैं, अपनी भूमिका के बारे में जानकारी देते हैं और यदि किसी को सहायता चाहिए होती है तो उसे हर संभव तरीके की सहायता भी देते हैं।
हम जानकारियाँ साझा करते हैं, जैसे कि नए सुधारों के बारे में - और हम सिस्टम में सुधार करने में रुचि रखने वालों को हमारे वर्कफ़्लो पैटर्न दिखाते हैं. इसीलिए TYPO3 के 'कोर', यानी कि मूल उत्पाद के डेवलपमेंट में योगदान देना बहुत सरल है!

यदि आप अपने आस-पास कोई TYPO3 इवेंट कराना चाहते हैं, या फिर आपको TYPO3 के बारे में एक प्रेरणादायी भाषण सुनना है, तो बेझिझक हमसे संपर्क करें!

हम जानकारियाँ और अनुभव का आदान प्रदान करते है

Code Sprint हमारे डेवलपरों के मिलने, TYPO3 में सुधार करने और दूसरे डेवलपरों को TYPO3 के बारे में जानकारी देने का एक अच्छा माध्यम है। हम पूरे यूरोप की अलग-अलग एजेंसियों में हर वर्ष लगभग 5 से 12 कोड स्प्रिंट आयोजित कराते हैं। इनमें कोई भी भाग ले सकता है और नए लोग भी यहाँ आकर सीख सकते हैं।

इसके अलावा हमारे पास एक दूसरा प्रस्ताव भी है। यदि आप चाहें तो अपने जूनियर डेवलपरों को हमारे यहाँ कुछ महीनों के के लिए भेज सकते हैं, जिससे वह काम करते-करते सीख सकें। हमारी अनुभवी टीम के साथ काम करके वह बहुत कुछ सीख पाएँगे और TYPO3 Core के बारे में अधिक से अधिक जान पाएँगे। और सबसे अच्छी बात - यह ट्रेनिंग एकदम मुफ्त है!

अपने जूनियर को भेजे

क्या कोई अपडेट टल गयी है? एक्सटेंडेड LTS (यानी कि ELTS) उपलब्ध है!

सॉफ्टवेयर अपडेट होने आवश्यक है, जिससे आप खामियों को अपने सिस्टम से दूर रख सकें। पर कई बार एक सॉफ्टवेयर उसी समय अपडेट नहीं हो पता है, जब इसको होना चाहिए। ऐसा समय की समस्याओं या अन्य कारणों से होता है। यदि आपकी 3 साल की लम्बी सपोर्ट अवधि ख़त्म होने वाली है या समाप्त हो चुकी है, तो आपकी वेबसाइट खतरे में पड़ सकती है। चूँकि अपडेट ना करने से सिस्टम के हैक होने की और मुसीबत में पड़ने की सम्भावनाएँ बढ़ा देता है, तो आपके लिए हमारे पास एक समाधान है - एक्सटेंडेड लॉन्ग-टर्म-सपोर्ट(ELTS)। जब बग ठीक की जाती हैं, तो वह हमेशा वर्तमान और आगामी LTS वर्जनों के लिए की जाती है (अभी - TYPO3 7.6 और 8.7), न कि पुराने वर्ज़न के लिए। और हर बार जब ऐसा होता है, तो पिछले वर्जन को 'अनसपोर्टेड' घोषित कर दिया जाता है (जैसे कि, जब TYPO3 8.7 आया, तो TYPO3 6.2 को अनसपोर्टेड घोषित कर दिया गया)। ELTS के द्वारा अब अपने पिछले वर्जन, जिसको कि अब नियमित सपोर्ट नहीं दी जा रही है, के लिए सुरक्षा कमियाँ (security bug) ठीक करने वाली अपडेट कर सकते हैं।

विस्तारित समर्थन

हम TYPO3 का सर्विस लेवल एग्रीमेंट (SLA) देते हैं।

आप इस बारे में कैसे निश्चिंत रहेंगे कि हमने आपको जिस सपोर्ट का आश्वासन दिया है, वह आपको मिलेगी ही? आपकी कंपनी का अधिकतर इंफ्रास्ट्रक्टर विभिन्न SLA के द्वारा रक्षित होगा। तो हम भी आपके TYPO3 कोर के लिए सर्विस लेवल एग्रीमेंट करते हैं।

हम इंस्टालेशन के समय से ही आपकी डिजिटल एजेंसी या I.T टीम के साथ साम सहयोग बनाकर आपको एक कुशल सिस्टम और हर जरूरी सुविधा देना चाहते हैं। तो इसीलिए चौंकिए मत, यदि वेबसाइट को बनाने वाला फ्रीलांसर या आपकी एजेंसी SLA में हमारा उल्लेख करे - हम एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।

TYPO3 SLA योजना

बातचीत, समस्या को जाँचना और मदद

यह तरीका हमने उस नाज़ुक समय के लिए निकाला है, जब आपके पास और कोई चारा ना हो। कभी-कभी परिस्थितियाँ बहुत विषम हो जाती हैं। क्या आपको लग रहा है कि आपका प्रोजेक्ट ठीक से और अपेक्षित रूप से नहीं चल रहा है? जब कांट्रेक्टर और ग्राहक के बीच स्थितियाँ बिगड़ती हैं और संवाद मुश्किल हो जाता है या फिर किसी स्थिति पर डेवलपर्स और ग्राहकों के बीच मतभेद होता है (जो अनुभव और योग्यता का परिचायक हो सकता है)।

 

अकेले परेशानी से जूझने में कोई मजा नहीं है, और ना ही इस समय आप सारे व्यापार संबंधों को पूरी तरह समाप्त करके एक नई एजेंसी की तलाश करने की सोच सकते हैं।

पर यहाँ TYPO3 के साथ आपके पास एक बेहतर विकल्प है - सर्वश्रेष्ठ समाधान ढूढ़ने के लिए आप हमारे थर्ड-पार्टी विशेषज्ञों की सहायता ले सकते हैं।

हमारे पास TYPO3 विशेषज्ञों की एक टीम है, जिसमें से एक व्यक्ति आपके साथ बैठकर बातचीत करेगा। जब परिस्थिति ठीक हो जाएगी और समस्या हल हो जाएगी, तो हम आपकी स्क्रीन से गायब हो जायेंगे।

TYPO3 CMS इसका प्रचार करके और इसमें सुधार लाकर आपके और हमारे लिए हीरो की भूमिका निभाने वाले फ्रीलांसरों और एजेंसियों से प्रतिस्पर्धा करने का कोई विचार नहीं है। पर हमें यह भी पता है कि जब सब गड़बड़ हो जाती है तो कैसा होता है - ऐसा हमारे साथ भी कई बार हुआ है और इससे हम बहुत कुछ सीखे भी हैं। क्योंकि ऐसे समय में आपको मदद की ख़ास जरूरत होती है, तो आप इस कठिन समय में हमें याद कर सकते हैं।

इस समझौते का एक हिस्सा यह है कि हम प्रक्रिया में प्रकट किसी भी तथ्य के बारे में गुप्तता बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसके आगे क्या?

अब चूँकि आपको हमारे और हमारे कामों के बारे में एक अच्छा अनुमान हो गया है, तो अब आप हमारी सीमाएँ भी जान लीजिये।

जानिये, क्या नहीं करते हैं हम?